People reactions on Bank of Baroda की खराब हालत...
मैंने जो post लिखी थी गाँव कि बैंक व्यवस्था को लेकर...
उस post के कारण मै कई सारे लोगो की नज़र में आ गया और यह अच्छी बात भी है। मै यह मानता हूं कि आज के समय में हम इतने सक्षम हो चुके है कि किसी भी गलत बात का हम पुरजोर विरोध कर सकते है। मेरी इस पोस्ट को कई लोगो ने सराहा एवं मेरा साथ देने के लिए में उनका तहे दिल से धन्यवाद करता हूं।
साथ ही इस पोस्ट के बाद हुए कुछ वो reactions जो मुझे थोड़े अजीब लगे,
मै आपके साथ शेयर करना चाहूंगा। एक भाई मुझे मिले और मुझसे पूछा की तुम्हारे साथ क्या हुआ जो तुमने इस तरह की post लिखी?
मै आपके साथ शेयर करना चाहूंगा। एक भाई मुझे मिले और मुझसे पूछा की तुम्हारे साथ क्या हुआ जो तुमने इस तरह की post लिखी?
इस पर मैने इतना ही कहा भाई अगर मेरे साथ कुछ हो तभी में ऐसी post लिखू? मेरी बैंक के साथ कोई पर्सनल दुश्मनी थोड़े है। एक पढ़ा लिखा शिक्षित युवा होने के नाते मेरा यह फर्ज बनता है कि समाज में जो कुछ गलत हो रहा है..या जिन बातों पर ध्यान नही दिया जा रहा है,जिसके कारण आम लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन बातों को लोगो के समक्ष रखूं।
जिससे उस समस्या का कुछ निवारण हो सके।
फिर एक दूसरे सज्जन भाई से मेरी मुलाकात हुई, उन्होंने भी इससे मिलता जुलता सा वाक्य मेरे समक्ष प्रस्तुत किया..
उन्होंने कहा भाई क्यों बैंक के पीछे पड़ गया... बैंक ने तेरा क्या बिगाड़ दिया?
यह सुनकर मुझे थोड़ा अजीब सा लगा...
यह सुनकर मुझे थोड़ा अजीब सा लगा...
मैने मन में विचार किया कि मैने कुछ गलत लिख दिया क्या...?
यह घटना परसों यानी दिनांक 20मई 2019 की है, मै किसी कारणवश बैंक एटीएम से पैसे निकलवाने गया,
उस समय एक मशीन तो खराब थी (Hang). और दूसरी मशीन जिसमे पैसे जमा कराते है, वह कार्य कर रही थी। मेने उसमे अपना एटीएम लगा के पैसे निकालने का प्रयास किया , पता नही किसी तकनिकी खराबी के कारण पैसे एटीएम मशीन से बाहर नही आये, परन्तु मेरे account से deduct कर लिए गए।
लेकिन यह मेरे साथ पहली बार नही हुआ है, इसलिए मुझे इसकी कोई टेंशन नही हुई। बैंक ऑफ़ BARODA ने एक TOLL FREE नंबर दिया हुआ है वहां पर आप अपनी समस्या बताएंगे तो तुरंत पैसे आपके account में transfer कर दिए जाएंगे। मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ 10-15मिनिट के अंदर ही वह पैसे वापस मेरे अकाउंट में आ गए।
Toll free नंबर : 18002584455
Bank of Baroda जानी - मानी बैंक है,जिसमे बहुत सारे खाता धारक है, मैने देखा कि बैंक के बाहर के एटीएम के पास जो entry मशीन रखी है , उसके पास काफी भीड़ थी,जिसमे महिलाएं एवं पुरुष दोनों थे।
आप लोग भी यह भली भांति
जानते है कि वहाँ कितनी जगह है... और वह थोड़ा उचाई पर होने के साथ वहां फिसल-पट्टी सी भी बनाई हुई है,जहा पर तो में स्वयं भी एक दो बार गीरते गिरते बचा। वहां मेने एक ग्रामीण वृद्ध महिला को देखा वह भी passbook में एंट्री कराने ही आयी थी..
भीड़ एवं उस फिसल पट्टी के चलते उनको काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। मै बैंक का विरोध नही कर रहा हु, मेरी बात को एक अच्छे सुझाव के रूप में स्वीकार किया जाए। बैंक के बाहर बने एटीएम के पास जगह कम होने के कारण लोगो खासकर महिलाओं को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता हैं । क्यों न उस एंट्री मशीन का स्थान परिवर्तित कर दिया जाये जिससे लोगो को सुविधा हो सके।
इस विषय में आपकी क्या राय है? Comment में हमे बताएं।
अगर यह पोस्ट आपको valuable लगी , तो Share जरूर करे।
धन्यवाद!
अगर यह पोस्ट आपको valuable लगी , तो Share जरूर करे।
धन्यवाद!
0 Comments